यूरोप में कोरोना का कहर, बना महामारी का केंद्र, जानें पूरा मामला

यूरोप में कोरोना का कहर, बना महामारी का केंद्र, जानें पूरा मामला

अम्बुज यादव

चीन के वुहान से निकलकर पूरे विश्व को संक्रमित करने वाला कोरोना वायरस इस समय महामारी के तौर पर फैल चुका है। वहीं अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चेतावनी दे दी है। यही नहीं WHO ने यूरोप को सजग करते हुए कहा है कि अब यूरोप कोरोना वायरस की वजह से महामारी का केंद्र बन गया है। इसके अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन और यूरोपीय देशों ने कई बड़े कदम उठाए है।

पढ़ें- नागपुर के अस्पताल से भागे कोरोना वायरस के 5 संदिग्ध मरीज, तलाश में जुटी पुलिस

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेडरोज ये गेब्रेएसोस ने बताया कि अब इस वायरस की वजह से युरोप महामारी का केंद्र बन चुका है। वहीं उन्होंने इस वायरस की वजह से हुई 5000 मौतों पर दुख भी जाहिर किया। इसके अलावा लगातार इसके फैलते प्रकोप को देखते हुए चिंता भी जताई और लोगों को इससे बचने के लिए घरों में रहने की सलाह भी दी।

WHO के घोषणा के बाद यूरोप में इसको लेकर काफी गंभीर स्थिति बनी हुई है। वहीं यूरोपीय देशों ने इससे बचने के लिए कई कठोर कदम भी उठाए हैं। उन्होंने इटली से आवाजाही पर पाबंदी लगा कर अपने कठोर कदम की शुरुआत की। यह उन्होंने इसलिए किया क्योंकि यूरोपीय यूनियन के सभी 27 सदस्य देशों में वायरस पहुंच चुका है। यही नहीं इन देशों में इस वायरस की वजह 22 हजार के करीब लोग संक्रमित भी हो चुके हैं। वहीं इटली के कुछ पड़ोसी देशों जैसे ऑस्ट्रिया और स्लोवेनिया ने अपनी सीमाओं पर यातायात पर सख्ती करना शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें-

कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत, दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की गई जान, जानें पूरा मामला

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।